एमकेवीएन स्कूल में द्विवार्षिक महोत्सव ‘उड़ान’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन - TOURIST SANDESH

Breaking

मंगलवार, 5 मार्च 2024

एमकेवीएन स्कूल में द्विवार्षिक महोत्सव ‘उड़ान’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 एमकेवीएन स्कूल में द्विवार्षिक महोत्सव ‘उड़ान’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कोटद्वार। एमकेवीएन सीनियर सेकेण्डरी कण्वघाटी एवं एमकेवीएन इण्टरनेशनल स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में विद्यालय के द्विवार्षिक महोत्सव ‘उड़ान’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ बड़ी धूमधाम से आयोजन किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि अजयपाल सिंह रावत, विद्यालय के प्रबंध निदेशक प्रकाश चन्द्र कोठारी, रिपुदमन बिष्ट, राजेन्द्र प्रसाद पंत, निषिथ माहेश्वरी द्वारा संयुक्तरूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विद्यालय के कार्यकारी निदेशक मयंक प्रकाश कोठारी ‘भारतीय’ द्वारा एमकेवीएन शैक्षिक समूह की नई शाखा एमकेवीएन इण्टरनेशनल दुर्गापुरी में भी शैक्षिणिक सत्र 2024-25 के लिए बनकर तैयार है, के विषय में संक्षेप में बताया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसमें वेद पाठ के द्वारा कार्यक्रम की प्रथम प्रस्तुति दी गई जिसमें बच्चों ने संस्कृत के श्लोकों का जाप करके वातावरण को भक्तिमय बना दिया, ईश वंदना, इस्ट्रूमेंटल म्युजिक में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न वाद्य यंत्रों के द्वारा मनमोहक संगीत प्रस्तुत किया, कक्षा 05 के प्रणव बलूनी द्वारा संस्कृत में स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया, विद्यालय की छात्राओं के द्वारा गुजराती व मराठी नृत्य प्रस्तुत किया गया। इण्टरनेशनल स्कूल शिब्बूनगर के नन्हें-मुन्ने बच्चों के द्वारा रैट्रो डाँस प्रस्तुत किया गया छोटे बच्चों की नटखट अदाओं ने पांडाल में मौजूद दर्शकगणों को भाव-विभोर कर दिया, विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा राम जन्म भूमि में श्री राम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामलीला का मंचन किया गया। साथ ही तराना एण्ड ग्रुप का जागर नृत्य लोगों में आकर्षण का केन्द्र रहा, योग के द्वारा नन्हे बच्चों ने फिट रहने का संदेश दिया। वहीं उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति के तहत बच्चों ने गढ़वाली व कुमाऊँनी नृत्य प्रस्तुत किया। साथ ही ताईक्वांडों मार्शल आर्ट के तहत बच्चों ने विभिन्न कलाओं को प्रदर्शित करके आत्मरक्षा के गुर सिखाए। इसी क्रम में विद्यालय के सानिया एण्ड ग्रुप के द्वारा द्रोपदी ड्रामा व डाँस का मंचन किया गया जिसमें द्रोपदी चीर हरण ड्रामा मुख्य आकर्षण का केन्द्र बना एवं बच्चों के इस प्रस्तुति को लोगों ने बहुत सराहा।   

कार्यक्रम में एमकेवीएन स्कूल द्वारा शिक्षा प्राप्त कर चुके विद्यालय के पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया गया। जहाँ उनका मार्ल्यापण कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। जिसमें आकाश बडोला को साइबर सिक्योरिटी में देश के लिए कार्य करने हेतु सम्मानित किया गया। वहीं एमकेवीएन स्कूल के पूर्व छात्र रोहित नेगी को भी सम्मानित किया गया जो आई0आई0टी0 गोवाहाटी से शिक्षा प्राप्त कर एक नामी विदेशी कम्पनी में कार्यरत हैं वह कोटद्वार से एकमात्र व्यक्ति हैं जिसने किसी भी कम्पनी से 02.05 करोड़ को सालाना पैकेज प्राप्त किया है। वहीं प्रियांशु भट्ट को राजनीति व समाज सेवा के लिए सम्मानित किया गया, उनका चयन 2023 में हिमाचल विधान सभा में बाल विधायक के रूप में हुआ है। तथा उन्हें राजस्थान विधान सभा में ‘‘एक दिन के विधायक’’ की भूमिका के तौर पर भी देखा जा चुका है। अनुराधा भारद्वाज को नेशनल लेवल तीरंदाज खिलाड़ी बनने पर सम्मानित किया गया। विद्यालय की कक्षा 9वीं की छात्रा माही को कोटद्वार की एकमात्र ब्लैकबेल्ट खिलाड़ी बनने पर सम्मानित किया गया। एमकेवीएन इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 02 की छात्रा यशवी रावत को ‘द रामानुजन चैलेंज 2023’ में नेशनल लेवल पर 15वीं रैंक प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया वहीं अप्रतिम व रोहित सक्सेना को भी विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दोनां विद्यालय के कुल 107 छात्र-छात्राओं को अलग-अलग कैटेगरी में उनके प्रदर्शन के अनुसार एमकेवीएन स्टार सम्मान से सम्मानित किया गया।  

इस अवसर पर उप निदेशिका श्रीमती सोनम पंत कोठारी, प्रशासनिक निदेशक विपिन जदली, प्रधानाचार्या श्रीमती आरती कण्डवाल, उपप्रधानाचार्या श्रीमती रेखा नेगी, पी0एल0 खंतवाल, सुरेन्द्रलाल आर्य, अमित नेगी, वरूणेश कुमार कुकरेती आदि गणमान्य लोग उपास्थित थे।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें