शरीर स्वस्थ रहने के साथ ही आत्म रक्षा के लिए मार्शल आर्ट जरूरी - रितु भूषण खण्डूरी, विधानसभा अध्यक्ष - TOURIST SANDESH

Breaking

शनिवार, 24 फ़रवरी 2024

शरीर स्वस्थ रहने के साथ ही आत्म रक्षा के लिए मार्शल आर्ट जरूरी - रितु भूषण खण्डूरी, विधानसभा अध्यक्ष

 शरीर स्वस्थ रहने के साथ ही आत्म रक्षा के लिए मार्शल आर्ट जरूरी - रितु भूषण खण्डूरी, विधानसभा अध्यक्ष



 

 देहरादून। विधानसभा सभा अध्यक्ष रितु भूषण खंडूरी ने राष्ट्रीय जि-जित्सु एशोसेशियन आफ इण्डिया द्वारा आयोजित मार्शल आर्ट दीप प्रज्जवलित कर मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया । 

इस अवसर पर देश के 28 राज्यों के मार्शल आर्ट  प्रतिभागी 1100 खिलाड़ियों को विधानसभा अध्यक्ष खण्डूडी  ने सम्बोधित करते हुये कहा कि जि-जित्सु मार्शल आर्ट  की ट्रेनिंग  जीवन में सभी को लेना आवश्यक  है । उन्होंने कहा कि  शरीर स्वस्थ रहने के साथ ही आत्म रक्षा के लिए यह आर्ट आज के समय में अति आवश्यक है । प्रशिक्षण से हम हम छोटी-छोटी बारिकियों  को समझते है । हमारे  शरीर में ही मारक अंक व मर्म स्थल  रहते है । मार्शल आर्ट की सबसे बड़ी विशेषता की यह आर्ट स्वयं की आत्मरक्षा करने में सक्षम है ।

   श्रीमती खंडूरी ने कहा कि जि-जित्सु मार्शल आर्ट  को ओलम्पिक खेलों में भी प्रतिभाग करने का अवसर मिला है। 2023  चीन में हुये  ओलम्पिक खेलों जि-जित्सु एसोसिएशन आफ इण्डिया  की ओर से 11खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था । 

    हम सबका सौभाग्य है कि  देव भूमी उत्तराखंड  को नेशनल खेल 2024 कराने की जिम्मेदारी  मिली है ‌ कार्यक्रम मे जि-जित्सु एसोसिएशन आफ इण्डिया राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय कुमार, महासचिव अमित अरोड़ा, कार्यकारी निदेशक सतीश जोशी, क्रीड़ा भारती के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार शूद, महामन्त्री भारत चौहान गजेन्द्र नागर,भरत लाल सहित अनेक रेफरी व कोच उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें