28 निर्धन मेधावी छात्रों को प्रदान की छात्रवृत्ति - TOURIST SANDESH

Breaking

सोमवार, 5 फ़रवरी 2024

28 निर्धन मेधावी छात्रों को प्रदान की छात्रवृत्ति

 28 निर्धन मेधावी छात्रों को प्रदान की छात्रवृत्ति 

कोटद्वार। विश्वम्भर दयाल मुनि विश्वकर्मा ट्रस्ट (पंजी.) कोटद्वार द्वारा आर्य समाज कोटद्वार के सभागार में एक सभा का आयोजन किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित व मुनि जी का स्मरण कर किया गया । जिसमें 28 निर्धन मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति एवम 2 दिव्यांगो को आर्थिक सहायता प्रदान की गई, प्रत्येक छात्र व दिव्यांग को एक - एक हज़ार की आर्थिक सहायता प्रदान की गई । सभा की अध्यक्षता श्रीमती लक्ष्मी देवी ने व संचालन ट्रस्ट के संस्थापक सचिव सुरेन्द्र लाल आर्य 'सर्वोदयी पुरूष' ने किया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर बी सी शाह ने कहा कि दानवीर विश्वम्भर दयाल मुनि विश्वकर्मा सही अर्थों में महर्षि दयानंद सरस्वती के अनुयायी व आर्य समाजी थे उन्होंने अपनी जमीन - जायदाद बेचकर निर्धन छात्र/ छात्राओ में शिक्षा के विस्तार व दीन दुखियों की सेवा हेतु  ट्रस्ट की स्थापना की,वे लोग ईश्वर की सच्ची संतान होते हैं जो परोपकार के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देते हैं । विशिष्टअतिथि प्रवेश नवानी ने कहा कि सच्ची शिक्षा वही है जो अंधकार से प्रकाश एवम विज्ञान की ओर  ले जाये महर्षि दयानंद सरस्वती ने जीवनभर अंधविश्वास-पाखण्ड का विरोध किया था व समाज मे व्याप्त कुरीतियों के खात्मे के लिए अपना जीवनदान कर दिया था । विशिष्ट अतिथि जनार्दन प्रसाद बुडाकोटी ने शिक्षा दान को महादान बताया व  कहा कि मुनि जी की दूरदृष्टि को हम नमन करते हैं जिन्होंनो शिक्षा के प्रसार के लिए ट्रस्ट की स्थापना की।

इस अवसर पर रमाकांत कुकरेती प्रधानाचार्य, डॉ. गीता रावत शाह, दीपक जदली, भानुप्रकाश बलोदी, मंजू रावत, कैप्टन पी एल खंतवाल, अजय नेगी, पुष्पा वर्मा,बीर सिंह,सुदीप बौंठियाल, विजय कुमार माहेश्वरी, गोपाल बंसल, विनय रावत, अरुण कुमार, जनार्दन ध्यानी ,कमल कुमार आर्य, मुकेश चन्द्र व मोहन सिंह भारती आदि मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें