गढ़वाली फीचर फिल्म पितृकुड़ा का 15 मार्च से होगा कोटद्वार के सिनेमाघर में प्रदर्शन - TOURIST SANDESH

Breaking

गुरुवार, 14 मार्च 2024

गढ़वाली फीचर फिल्म पितृकुड़ा का 15 मार्च से होगा कोटद्वार के सिनेमाघर में प्रदर्शन

 गढ़वाली फीचर फिल्म पितृकुड़ा का 15 मार्च से होगा कोटद्वार के सिनेमाघर में प्रदर्शन 

कोटद्वार । उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक परम्परा पर बनी गढ़वाली फीचर फिल्म पितृकुड़ा का 15 मार्च से उत्तराखण्ड के विभिन्न सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जायेगी। यह सूचना फीचर फिल्म के निर्देशक प्रदीप भण्डारी ने आयोजित एक प्रेस वार्ता में दी। प्रेस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि, गढ़वाली फीचर फिल्म पितृकुड़ा दिवंगत आत्माओं की स्मृति में रखे जाने वाले लिंगवास के कथानक पर आधारित फिल्म है। 

    कोटद्वार के एक माॅल में आयोजित प्रेस वार्ता में फिल्म का ऑफिशियल पोस्टर लांच किया गया । उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व फिल्म मसूरी, देहरादून , ऋषिकेश और गाजियावाद में सुपरहिट हो चुकी है ।

   फिल्म के बारे में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए फिल्म के निर्देशक प्रदीप भण्डारी ने बताया कि पितृकुड़ा बहुत मार्मिक फिल्म है जो लोगों को पहाड़ में मौजूद अपनी मूल जड़ों से जुड़े रहने का संदेश देती है। साथ ही सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार लोगों को पितृकुड़ा संस्कार के रूप में प्रदेश की अद्भुत संस्कृति के दर्शन होंगे। फिल्म में जर्बदस्त एक्शन थ्रिलर, रोमांच , हास्य और मधुर गीत संगीत है। फिल्म दादा-दादी और पोता-पोती से लेकर प्रत्येक उम्र के दर्शक को मंत्रमुग्ध करती है । फिल्म में नेपाली व्यक्ति का रहस्यमयी किरदार दर्शकों को बहुत रोमांचित करता है।

          फिल्म में सभी मंजे हुए कलाकारों ने काम किया है । लोकशन और बैक ग्राउण्ड म्युजिक तथा गीत संगीत श्रेष्ट और कर्णप्रिय रखा गया है । फिल्म की शूटिंग ढूंगमंधार प्रतापनगर, मसूरी, टिहरी, देहरादून आदि अनेक रमणीक स्थलों पर हुई है । 

        इस अवसर पर फिल्म के मुख्य अभिनेता राजेश जोशी ने कोटद्वार के जनमानस से फिल्म पितृकुड़ा देखने और अपने बच्चों को भी अवश्य दिखाने की अपील की है ।

       प्रेस वार्ता में अभिनेता राजेश जोशी, अभिनेत्री अनामिका राज, डी ओ पी नागेन्द्र प्रसाद, सामाजिक कार्यकर्ता गोविन्द डंडरियाल, फिल्म निर्माता शिव नारायण रावत, शशि भूषण अमोली, राजेन्द्र बिष्ट, प्रीतम राणा समेत अनेक लोग मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन शशि भूषण अमोली द्वारा किया गया।     

         पर्वतीय बिगुल फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म पितृकुड़ा के लेखक एवं निर्देशक प्रदीप भण्डारी हैं। डीओपी एवं एडीटर - नागेन्द्र प्रसाद तथा सहायक निर्देशक - विजय भारती हैं। फिल्म का बैक ग्राउण्ड म्युजिक संजय कुमोला और आशीष पन्त ने तैयार किया है । फिल्म के गायक जितेन्द्र पंवार, पदम गुसांई, संजय कुमोला, प्रीती काला, प्रेरणा भण्डारी नेगी हैं । बनने में 2 साल से अधिक का समय लगा है। 

    फिल्म के मुख्य कलाकारों में राजेश जोशी, पदम गुसांई, प्रदीप भण्डारी, शुभ चन्द्रा, शिवानी भण्डारी, सुषमा व्यास, कोमल नेगी राणा, आयुषी जुयाल, बीनीता नेगी, अनामिका राज, गोकुल पंवार, गम्भीर जयाड़ा, बृजेश भट्ट, रवि नेगी, दीपक रावत, शिव कुमार प्रमुख हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें